2022 में घर बैठे लाखों रुपया कमाए अपने फ़ोन में यह 6 Apps को इस्तेमाल करके।

ज्यादातर Student और House Wife अपना Free समय का सही उपयोग करके पैसे कमाने का सोचते है जिससे उनके Regular खर्चे निकाल सके। लेकिन Internet पर जितनी paisa kamane wala app है उनमें से 90% Fake होती है। हमे App की सही जानकारी न होने के कारण पैसा भी नहीं मिलता और समय भी बरबाद होता है। हमने यहां कुछ Sabse jyada paise kamane wale App दिए है जिसमे Paise kamane wale Games भी है। यह सभी App का कमाया हुआ पैसा आप आसानी से Paytm और अपने Bank account में Withdraw कर सकते है। 

paise kamane wala app

सबसे ज्यादा पैसे कमाने वाले App

आपको नीचे कुछ Paise kamane wala app दिए है आप उनका इस्तमाल करके Daily अच्छा पैसा कमा सकते है। 

  1. Winzo App से पैसे कमाए
  2. Paytm Mobile App से पैसे कमाए
  3. Fantasy app से पैसा कमाए
  4. Taskbucks से पैसे कैसे कमाए
  5. Ludo King से पैसे कमाए
  6. Paymemt app से पैसे कमाए

(1) Winzo app से पैसे कैसे कमाए

दोस्तो, Winzo app एक gaming app है और इस app से आप Unlimited Earning कर सकते है और काफी Trusted app है। भारत में सबसे ज्यादा लोकप्रिय Earning करने वाला app है क्युकी इसमें 24*7 Customer support मिलता है और इसमें Withdraw आसानी से होता है। अगर आप यह app को अच्छे से उपयोग करते है तो यहां से ₹1000 से ₹1200 और उससे अधिक भी कमा सकते है। Winzo app से कमाए हुए पैसे को आप Bank या paytm के माध्यम से Withdraw कर सकते है। 

Winzo App से पैसे कमाने के तरीके

Winzo app से आप बहुत सारे तरीके से पैसे कमा सकते है।

  • 60+ game खेलकर
  • दूसरे को Refer करके 
  • Daily Spin & win करके 
  • Fantasy Sports में Prediction करके

हम यहां सभी तरीके को अच्छे से समझेंगे जिससे आप ज्यादा से ज्यादा earning कर सके। Winzo app को पहली बार Resister करते ही आपको ₹50 winzo की ओर से दिए जाएंगे जिसको sign up bonous भी कहा जाता है। Winzo का Minimum withdraw ₹10 होने के कारण यह Sign up bonous को आप direct bank में Withdraw कर सकते है। इसके अलावा आप अपने दोस्त या किसी अन्य को Refer करके भी पैसे कमा सकते है। 

Winzo आपको एक Refer का ₹44 देता है, कभी कभी Offers के कारण आपको ₹300 तक दिए जाते है।Winzo App में आपको 60+ से भी ज्यादा game दी गई है, यहां आप सभी को Free में खेल सकते है। Winzo app में Pool, Free fire, Fruit Ninja, Ludo, Carrom etc… ऐसी बहुत सारी Games दी गई है। आप इनमे से कोई भी Games अच्छे से खेल सकते है उसको Free में खेलिए और Earning करिए। Winzo app में यह Games के अलावा Real games भी है जिसमे आप Preadction लगाके पैसा जीत सकते है। यहां आप Cricket, Kabaddi, Football जैसी games में Prediction करके पैसा कमा सकते है। 

(2) Paytm Mobile App से पैसे कैसे कमाए

Paytm एक ऐसा नाम है जो हर भारतीय जनता है क्युकी भारत में सबसे पहले Online Payment की शरुआत किसी ने की है तो वह Paytm ही है। लेकिन, आज सिर्फ Paytm Payment से सीमित नहीं है इसके अंदर बहुत ऐसी चीज भी Add हो गई हैं जिसके जरिए आप घर बैठे अपना छोटा Online Business खड़ा कर सकते है। 

Paytm से पैसे कमाने के तरीके

  • कोई भी Recharge करके पैसे कमाए
  • कोई भी Bill Payment करके पैसे कमाए
  • ADD money to Paytm Wallet
  • Gas Cylinder Book
  • Paytm First से पैसा कमाए
  • Gift cards से पैसा कमाए
  • Coupons & Voucher से पैसा कमाए
  • Paytm Mall से पैसा कमाए

यहां Paytm में और भी कई सारे तरीके है जिससे आप पैसा कमा सकते है लेकिन यह तरीके काफी लोकप्रिय है। जब भी आप अपना Mobile, Landline, credit card या D2h Recharge करते है तब आपको यहां से Promocode के माध्यम से अच्छा cashback मिलता है। आप यहां अपने Recharge के अलावा अपने पड़ोसी या रिश्ते दार के भी Recharge करे क्युकी जितना ज्यादा Recharge करेंगे उतना ही ज्यादा Cashback मिलता है। इसके अलावा आप Paytm की मदद से कोई EMI, Electricity bill या कोई अन्य bill का भुगतान करके भी earning कर सकते है। 

आप जहां रहते है वहां बहुत सारे लोग ऐसे होंगे जिसको Online Bill Payment में दिक्कत आती होगी आप उसका Bill Payment करके अच्छा cashback कमा सकते है। कभी कभी Paytm में Wallet में पैसा Add करने से आपको Cashback दिया जाता है ऐसे मौके का लाभ ले कर आप अच्छा पैसा कमा सकते है। आप के और आपके अड़ोस पड़ोस में Gas Cylinder तो होगा ही अगर आप उसको Direct ना लेकर Paytm की मदद से Booking करते है तो काफी अच्छा पैसा cashback के माध्यम से कमा सकते है। 

यहां आप ₹2, ₹3 के Gift cards को Buy कर सकते है जिसमे आपको खरीदी पर 50% या उससे ज्यादा का discount भी मिलता है तो आप Discount से भी पैसा कमा सकते है। यहां कभी कभी cashback के बदले आपको किसी Brand का Coupons या Voucher देता है, उस Coupons या Voucher में आपको 20% से ज्यादा का Cashback मिलता है। अगर आपको Coupons या Voucher की जरूरत नहीं है तो आप Online भी Sell कर सकते है जिसके आपको अच्छे खासे पैसे मिलते है।  

Paytm First से आप Daily बहुत सारा पैसा जीत सकते है और वह पैसा आपका तुरंत Paytm wallet में add कर दिया जाएगा। Paytm First में Join करके आप जो Ott platform जैसे की Sony LIV, Zee+ , gaana जैसे Premium का Subscriptions भी जीत सकते है। Paytm First में आप Games खेलकर जैसे की, Quiz, Cricket और Rummy जैसी बहुत सारी game खेलकर आप बढ़िया रोजाना पैसा कमा सकते है। Paytm First में आप कई सारे Discount coupon भी जीत सकते है। 

Paytm Mall में हरदिन किसी न किसी product पर discount होता है आप उसका लाभ ले कर पैसा बचा सकते है जो indirectly earning ही कहा जाता है। Paytm First से मिले हुए और स्क्रैच कार्ड से मिले हुए Discount coupon का उपयोग करके paytm mall में अच्छा discount ले सकते है। 

(3) Fantasy app से पैसा कमाए

जब Ipl या अन्य Cricket match आते है तब बहुत सारी Fantasy app की ads देखी होगी और कई सारे Celebrity & Crickter भी ads करते है। Fantasy app में आपको पैसा कमाने के लिए थोड़ा पैसा लगाना भी पड़ेगा यह आप शरुआत केवल ₹1 से कर सकते है। । बहुत सारी Fantasy app को पहली बार Sign up करते है तब आपको Bonous के तौर पर आपको Referal amount भी मिलता है। कई सारी Fantasy app है जिनका उपयोग से आप अच्छे पैसे बना सकते है। 

  • Dream 11
  • Gamezy
  • My11Circle
  • MPL
  • 11Wickets
  • Nostra Pro
  • FanFight

यहां दी गई Fantasy app बहुत पॉपुलर है। Fantasy app में जो अभी किसी का match है जैसे की Cricket, Kabaddi, Football जैसी गेम। आप अपने Knowledge के हिसाब से यहां दोनो Team के सभी Players को मिलाके एक Team बनानी होती है। यहां Team बनाने के बाद आपको कई तरह के Contest दिए जाते है जिनमे आप Join करना होता है। अगर आपके साथ Join हुए लोगो में आपकी बनाई Team अच्छा Perform करती है तो आप वह Contest का winning amount जीत जायेगे। 

एक बात याद रखे जब भी आप कोई Contest Join करे तब Head to Head या three members वाला करे क्युकी यहां जितने के chance ज्यादा होते है। इसके अलावा Gamezy और MPL जैसी Fantasy app में आप कई सारी छोटी छोटी games खेलकर भी पैसा कमा सकते है। यहां आपको यह भी बतादे अगर आपका Winning amount ₹10,000 से ज्यादा आप withdraw करते है तो Government rule के हिसाब से TAX भी देना पड़ता है। 

(4) Taskbucks से पैसे कैसे कमाए

Taskbucks ऐक तरह का घर बैठे पैसे कमाने वाला app है जिसकी मदद से आप Coin earn करके उसको पैसे में Convert कर सकते है। Taskbucks app में आपको Coin कमाने के लिए बहुत सारे Task दिए जाएंगे जिसको Step by Step Complate करके अच्छे खासे coin कमा सकते है। Task के अलावा यहां पर आप अपने Friend को Refer करके भी पैसा कमा सकते है। Taskbucks मे कमाए गई Coin से आप मोबाइल रिचार्ज कर सकते है इनके अलावा Paytm Wallet में Withdraw भी कर सकते है। 

यहां आप को कई तरह के Task दिए जाते है जैसे की Daily Quiz, App Download और Games खेल कर। यहां आपको Daily 5 Questions का Quiz दिया जाता है इसमें आप जितने सवाल का सही जवाब देते है उनके आधार पर आपको Coin मिलते है। Taskbucks मे आप एक दिन में 5 से 7 बार Quiz खेल सकते है। यहां आपको कई सारे App Download करने को बोला जाएगा, आपको उन App को Download करके Register करना होता है। 

यहां आपको App Download करने के बाद एक Limit दी जाएगी आपको इतने दिन तक यह App को Download रखनी होगी। यहां पर अलग अलग App download करने के अलग अलग Coin होते है जिस App में ज्यादा Coin मिलेंगे उस App को उतने ज्यादा दिन तक Install रखना होगा। अगर देखा जाए तो यह Paise kamane wala App से आप दिन के ₹200 से लेकर ₹1000 तक कमाई कर सकते है। 

(5) Ludo King से पैसे कैसे कमाए

आज कल Ludo game काफी सारे लोग खेल रहे है ज्यादातर लोग इससे अपना Time pass करने के लिए खेलते है। लेकिन, अब Ludo King में आप ludo खेलते हुए पैसे भी कमा सकते है। यहां आप Paise लगाके और बिना पैसे लगाए हुए दोनो तरीके से पैसे कमा सकते है। Ludo King को आप अपने दोस्तो के साथ एवम अकेले भी खेल सकते है। यहां आप Random लोगो के साथ गेम खेलके उससे जीतकर पैसे कमा सकते है। Ludo King एक Time pass करते करते paise earn karne vala app है। 

(6) Paymemt app से पैसे कैसे कमाए

दोस्तों, आप एक बात समझे भारत की आबादी वाला देश है यहां अगर कोई Payment app मार्केट में अपनी Monopoly बना लेता है तो उनको भविष्य में काफी मुनाफा होगा। इसको देखते हुए बहुत सारी बड़ी बड़ी कंपनी अपने paymemt app ला रही है। मार्केट में अपनी Monopoly create करने के लिए वह काफी ज्यादा Cashback और Discount देती है। 

यह Cashback और Discount का अगर सही समय पर उपयोग किया जाए तो आप कुछ समय में काफी ज्यादा पैसा कमा सकते है। आप सभी Paymemt app का Business Account भी बना सकते है जिससे आपको Transaction के Offers भी आयेगे।  कई बार 10 Transaction पर आपको ₹200 से ₹500 का cashback मिलता है। 

इसके अलावा यहां पर आपको कोई Festival या कोई अन्य समय पर आपको कोई Card Collect या Games खेलने को कहा जाएगा। इस Card में काफी अच्छा cashback होता है जिससे आप अच्छा पैसा कमा सकते है। 

Conclusion

Internet पर काफी सारे बिना Investment के paise kamane wala app उपलब्ध है। यहां दिए गई 6 app को आप बिना Investment और Investment के साथ उपयोग कर सकते है। 

आज कल बहुत सारे App ऐसे भी आते है जो आपको बिलकुल payment नही करते और अगर करते है तो भी उसमे Withdraw काफी मुस्किल होता है। 

इसीलिए Internet पर Earning money App में आप जिस app का उपयोग करते है वह payment देता है या नही वह देखने के बाद अपना समय लगाना। 

May You Like;

Leave a Reply